पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, कहा- CAA मिलेगा और मिलना तय है

पश्चिम बंगाल में चुनाव अगले साल होने वाले हैं। ऐसे में चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून एक बार फिर विवादित मुद्दा बनता नजर आ रहा है। बता दें कि BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के बंगाल दौरे पर आए हैं। इस दौरान नड्डा ने ऐलान किया है कि CAA जल्द ही लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते इसमें देरी हुई है। इसी के साथ BJP के तरफ से इस बार बंगाल चुनाव में सीएए ही चुनावी मुद्दा बनता नजर आ रहा है।

साल 2020 के अगस्त की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय ने विवादित कानून के नियम बनाने के लिए तीन महीने का अतिरिक्त समय मांगा है। CAA के लागू होने को लेकर बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दल BJP के बीच टकराव निश्चित है। मालूम हो कि TMC ने ना सिर्फ संसद बल्कि सड़कों पर भी कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था।

वहीं जेपी नड्डा ने कहा है कि ‘आपको CAA मिलेगा और मिलना तय है। अभी नियम बन रहे हैं। कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है। जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम बन रहे हैं। ये मिलना तय है।’ बता दें कि इस कानून के तहत पड़ोसी देश बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिम समुदाय के लोगों को नागरिक दी जाएगी।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *