बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने जारी किया RJD का घोषणा पत्र, किए ये बड़े ऐलान

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपना लुभावने वादों से भरा पिटारा खोल दिया है। जहां कांग्रेस और बीजेपी पहले ही अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर चुकी है तो वहीं अब आरजेडी की तरफ से वादों से भरा पिटारा खोल दिया गया है। पार्टी की तरफ से तेजस्वी यादव ने घोषणा पत्र जारी किया है। तेजस्वी यादव ने एक बार फिर 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे को दोहराया है। उन्होंने ये भी कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी, तो कॉन्ट्रैक्ट पर कोई नौकरी नहीं देंगे, सभी को पक्की नौकरी मिलेगी, एक जैसे काम के लिए सभी को एक जैसा वेतन मिलेगा।

तेजस्वी ने घोषणा पत्र को ‘प्रण हमारा संकल्प बदलाव का’ नाम दिया है। इसमें 15 से ज्यादा मुद्दों के शामिल किया गया है। सबसे ऊपर रोजगार, कृषि, उद्योग और शिक्षा को जगह दी गई है। तेजस्वी ने कहा है कि बिहारियों को 85 फीसदी आरक्षण देने की बात भी कही है साथ ही शिक्षा बजट पर 22 फीसदी खर्च किया जाएगा। आरजेडी ने वादा किया है कि नए उद्योगों के लिए नई नीति लाई जाएगी, नए उद्योग स्थापित करने के लिए टैक्स नहीं देगा पड़ेगा। संविदा शिक्षकों और उर्दू शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की जाएगी। किसान आयोग, व्यावसायिक आयोग, युवा आयोग और खेल आयोग का गठन किया जाएगा। राज्य की जीडीपी का 22 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा पर खर्च किया जाएगा।

इससे पहले आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के महागबंधन का घोषणा पत्र 17 अक्टूबर को जारी हुआ था। महागठबंधन ने भी 10 लाख नौकरियों देने का वादा किया है। तेजस्वी यादव ने कहा था कि महागठबंधन का सबसे ज्यादा जोर बेरोजगारी दूर करने पर है। अगर वह सरकार में आते हैं तो उनकी कलम से पहला फैसला 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *